Rastriyshan

मथुरा डीएम ने ऑक्सीजन की आपूर्ति हेतु दिया सख्त आदेश

मथुरा से/ कोमल पाराशर की रिपोर्ट

जिलाधिकारी मथुरा ने स्वास्थ्य विभाग को दिए सख्त आदेश

मथुरा। जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने कलेक्ट्रेट सभागार में कोविड-19 के संबंध में बैठक लेते हुए निर्देश दिये कि किसी भी दशा में ऑक्सीजन की पूर्ति की जाये। उन्होंने ड्रग निरीक्षक को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि ऐसी व्यवस्था की जाये, जिससे मांग के अनुसार आपूर्ति बनी रहे।
श्री मिश्र ने जिला महिला एवं पुरूष तथा वृन्दावन स्थित सौ सैय्या अस्पताल के सीएमएस को निर्देश दिये कि ऑक्सीजन आपूर्ति पर विशेष ध्यान रखें। इसी प्रकार केडी मेडिकल की विधूति शर्मा एवं केएम मेडिकल के प्रवीन सिंगल को ऑक्सीजन आपूर्ति की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। इसी प्रकार समस्त सीएचसी पर चिकित्सा प्रभारी आॅक्सीजन आपूर्ति को देखेंगे।
जिलाधिकारी ने घर-घर सर्वे करने वाली टीमों तथा काॅन्टेक्ट ट्रेसिंग करने वाली टीम को और गति से कार्य करने के निर्देश दिये। उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कन्टेन्मेंट जोन एवं भीड़युक्त वाले स्थानों पर निरंतर सेनेटाइज करते रहें। उन्होंने पुलिस अधीक्षक क्राइम को निर्देश देते हुए कहा कि मास्क लगाने एवं सोशल डिस्टेंसिंग पालन करने पर जोर दिया जाये।
बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 संजीव यादव ने बताया कि डाॅ0 पीके गुप्ता को भेज कर अस्पतालों में निरीक्षण कराया गया है, अस्पतालों में आॅक्सीजन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है, साथ ही उन्होंने पोर्टल पर सभी बिन्दुओं को अपडेट रखने के निर्देश दिये।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक क्राइम राधेश्याम, नगर मजिस्टेªट मनोज कुमार सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 संजीव यादव, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 राजीव गुप्ता, डाॅ0 दिलीप कुमार सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *