जांच के नाम पर प्रशासन द्वारा व्यापारियों का उत्पीड़न नहीं होने दिया जाएगा : पंकज सिंह

  • उप्र उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल ने विधायक पंकज सिंह को बुके व साल ओढ़ाकर किया सम्मानित, रखाअपनी मांग

सुरेश चौरसिया


नोएडा। आज उत्तरप्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल, नोएडा इकाई के अध्यक्ष नरेश कुच्छल की अध्यक्षता में उनकी टीम नोएडा के विधायक पंकज सिंह से उनके कार्यालय सेक्टर 26 में मुलाकात कर व्यापारियों की समस्याओं को रखा। इससे पूर्व प्रतिनिधि मंडल के टीम द्वारा विधायक को बुके भेंट कर व शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया।
प्रतिनिधि मंडल के अध्यक्ष नरेश कुच्छल ने विधायक पंकज सिंह को बताया कि दीपावली त्यौहार आते ही प्रशासन द्वारा व्यापारियों को जांच के नाम पर शोषण किया जाता है। उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा मिलावट खोर दुकानदारों पर कार्रवाई का वे समर्थन करते हैं, लेकिन उसके आड़ में अन्य व्यापारियों को जांच के नाम पर उत्पीड़न करना सही नहीं है।


नरेश कुच्छल व उनकी टीम ने विधायक को अवगत कराया की त्यौहार के अवसर पर बाजार में ग्राहक खरीददारी करने आते हैं, लेकिन पुलिस द्वारा वाहनों का फोटो खींचकर चालान कर दिया जा रहा है, जबकि वाहन मालिकों को वाहन का चालान होने की सूचना बाद में भेज दी जाती है।
उन्होंने विधायक से कहा कि कोरोना काल के लॉकडाउन के कारण बंदी की मार झेल चुके व्यापारी जब व्यापार को बढ़ाने में जुटे हैं, ऐसी स्थिति में उन्हें दीपावली तक तंग नहीं किया जाय। उन्होंने प्रस्तावित व्यापारियों के सम्मेलन का जिक्र करते हुए विधायक से कार्यक्रम में आने का अनुरोध भी किया।
विधायक पंकज सिंह ने प्रतिनिधि मंडल के सदस्यों को भरोसा दिया कि किसी भी स्थिति में प्रशासन द्वारा व्यापारियों का उत्पीड़न नहीं होने दिया जाएगा। वे इस बाबत प्रशासन के अधिकारियों से बात करेंगे और उन्हें सख्त हिदायत दी जाएगी।
विधायक ने व्यापारियों के प्रस्तावित सम्मेलन में आने के लिए अपनी सहमति दी। साथ ही कहा कि वे व्यापारियों के साथ हैं। वे उनके समस्याओं का समाधान करने में विश्वास रखते हैं। उन्होंने कहा कि व्यापारियों की कोई समस्या हो तो वे समाधान के लिए काम करते रहेंगे।
इस अवसर पर अध्यक्ष नरेश कुच्छल, चेयरमैन रामअवतार सिंह, महामंत्री दिनेश महावर, राधेश्याम गोयल, मनोज भाटी, संदीप चौहान, मूलचंद गुप्ता, ओमपाल शर्मा, अंकित कौशिक, महेंद्र कटारिया, मनोज भाटी, अमित राय, पीयूष कुकरेजा, संजय चौहान, राजीव त्यागी, अभिनव शर्मा, अब्दुल्लाह खान, सोहनलाल, बृजमोहन राजपूत, हेमंत कुमार आदि शामिल रहे।