Rastriyshan

इंडिया बुल्स होम लोन के खिलाफ खोला मोर्चा


इंडिया बुल्स होम लोन के खिलाफ खोला मोर्चा

नोएडा ऑफिस में भारतीय किसान यूनियन अंबावता ने किया विरोध प्रदर्शन

नोएडा। भाकियू अंबावता के पदाधिकारियों ने इंडियाबुल्स होम लोन के सेक्टर 63 नोएडा वाले ऑफिस पर प्रदर्शन किया।
प्रदेश प्रवक्ता ठाकुर मुकेश सोलंकी जो खुद भी इंडियाबुल्स होम लोन के ग्राहक हैं। उन्होंने उपस्थित सभी यूनियन के पदाधिकारियों को जानकारी देते हुए बताया कि प्रदर्शन करने की सबसे बड़ी वजह बैंक द्वारा अपने उपभोक्ताओं के खातों में कर रखी भारी गड़बड़ी है। इंडियाबुल्स होम लोन ने कर्ज लेने वालों कि जो ऋण लेते वक्त वास्तविक ईएमआई संख्या थी उसके जस्ट डबल कर रखी है जो एक बहुत बड़ा घोटाला है। जबकि लोन देते वक्त इनके एजेंट वादा करते हैं कि यदि ROI घटेगी तो आपकी ईएमआई स्वत ही घट जाएगी लेकिन वर्तमान ब्याज दर कम होने के बावजूद इंडिया बुल्स ने ईएमआई में बढ़ोतरी की है साथ ही EMI की संख्या में भारी बढ़ोतरी की है जो सरासर गरीब जनता के साथ गंभीर भ्रष्टाचार है और यह शोषण शासन और प्रशासन की जानकारी में किया जा रहा है।
यह बेहद गंभीर विषय है।
एक तरफ सरकार उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम की दुहाई देती है दूसरी तरफ खुलेआम ग्राहकों के साथ उनके अधिकारों का हनन किया जाता है। यह अप्रत्यक्ष रूप से ग्राहकों को प्रताड़ित करना ही है।
एक आम नागरिक जब किसी बैंक से कर्जा लेता है तो उस कर्ज को अपनी आवश्यकताओं को कम करके चुकाने की कोशिश करता है। लेकिन जब उसे पता लगता है कि उसके साथ इस तरह की धोखाधड़ी हो रही है तो या तो वह आत्महत्या कर लेता है या उसका मानसिक संतुलन बिगड़ जाता है।
इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष पं. सचिन शर्मा ने बैंक के अधिकारियों को साफ चेतावनी देते हुए कहा कि गरीब किसान और जनता का इस तरह होता हुआ शोषण किसी भी प्रकार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यदि निर्धारित समय में आपने गड़बड़ी किए गए खातों को दुरुस्त नहीं किया तो किसान यूनियन इंडियाबुल्स होम लोन के खिलाफ करेगी बड़ा प्रदर्शन। उन्होंने आगे कहा कि इंडिया बुल्स के द्वारा शोषित ग्राहक भारी संख्या में हमारे संपर्क में हैं उन सभी को साथ लेकर जबरदस्त प्रदर्शन किया जाएगा।
धरने में उपस्थित जिला अध्यक्ष नोएडा राजेश उपाध्याय जी ने बैंक के अधिकारियों को आड़े हाथ लेते हुए कहां कि आपके द्वारा किया जा रहा अपराध किसी भी प्रकार क्षमा योग्य नहीं है और यदि आपने यह शोषण बंद नहीं किया तो आप के खिलाफ आपके प्रत्येक ऑफिस पर भारतीय किसान यूनियन भाकियू अंबावता प्रदर्शन करेगी। उन्होंने आगे कहा कि आपके द्वारा की जा रही खातों में गड़बड़ी यदि नहीं रुकी तो आने वाले समय में दिल्ली एनसीआर में जितने भी ऑफिस हैं सभी पर की जाएगी तालाबंदी।
धरना को बढ़ता देख बैंक के शीर्ष अधिकारियों ने धरना कर रहे किसानों के बीच आकर ग्राहकों की समस्याओं को समझा और उनका शीघ्र निस्तारण करने का आश्वासन दिया ।
संगठन के पदाधिकारियों ने 2 दिन का समय देते हुए चेतावनी दी कि यदि समस्या हल नहीं हुई तो पुनः किया जाएगा बड़ा प्रदर्शन और तालाबंदी।
भाकियू अंबावता के प्रदेश अध्यक्ष पं. सचिन शर्मा राष्ट्रीय महासचिव प्रवीण शर्मा प्रदेश प्रवक्ता ठाकुर मुकेश सोलंकी प्रदेश उपाध्यक्ष उदयवीर यादव प्रदेश महासचिव प्रवीण शर्मा राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य रमेश चंद दीवान जी जिला अध्यक्ष नोएडा राजेश उपाध्याय जिला अध्यक्ष गाजियाबाद अमित कसाना सतीश यादव चौधरी रविंदर मुकेश कुमार अजय मिश्रा वर्तमान मलिक योगेंद्र बालियान सतेंदर ठाकुर कैलाश गुप्ता विकास अग्रवाल राहुल राजपूत और अनेक पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *