Rastriyshan

दिन दहाड़े छिना झपटी शुरू,नोएडा शहर मे बढ़ते अपराध की ग्राफ,

एक तरफ कोरोना तो दूसरी तरफ छिना झपटी का डर। लाॅक डाउन में जैसे-जैसे ढील दी जा रही है वैसे-वैसे ही अपराध भी अपनी चरम सीमा पहुँचते जा रहा है। दिन-दहाड़े बै-खौफ अपराधी लोगों के मोबाईल फोन और पर्स झपटमारी करने लगे है। मास्क भी अपराधियों के लिए बना एक हथियार।

 नोएडा सेक्टर 43 स्ट्रैलर ग्रीन पार्क के सामने मोबाईल झपटमारी का मामला सामने आया है। ईरिक्शन कंपनी के कर्मचारी ड्यूटी वाली बस से उतरा और अपने किसी दोस्त से बात करते हुए आ रहा था । तभी पीछे से स्पलेण्डर पर सवार दो बदमाशों ने उसका मोबाईल झपट कर भाग निकला। ईरिक्शन मे काम करने वाले रुपेश ने बहुत शोर बचाया लेकिन कोई भी उसका मदद नही किया। अपराधी जिसके कारण अपराधी मोबाईल लेकर भागने मे सफल हो गया।

नोएडा सेक्टर 43 की यह पार्क जो कि थाना सेक्टर 39 मे आते है। हमेशा ही शराबी और नशेरियों के लिए बदनाम है। लेकिन अब यहाँ पर नया खेल शुरु हो चुका है। जिससे लोगों मे खौफ का माहौल है। बता दे कि सदरपुर और छलेरा के लोगों के लिए यही एक बड़ा पार्क है जिसमें लोग सुबह शाम टहलने के लिए आते है। मनचले जो कि पार्क के गेट के आस-पास मे खड़े रहते है और आते-जाते औरते और लड़कियों के साथ छिटाकशी और छेड़खानी करते है यह तो आम बात है लेकिन जिस प्रकार से आज मोबाईल झपटमारी की गयी है, इससे लोगों में डर का माहौल बन गया है।

रुपेश ने मिडिया को बताया कि लाॅक डाउन से कुछ दिन पहले ही 15 हजार के मोबाईल लिया था। अब दो महीने के बाद तो काम शुरु हुआ है। ऐसे मे मोबाईल छिन लिया है। अभी कहाँ से खरीद पायेंगे। जब से सरकार के द्वारा शऱाब की दुकान खोली गयी है तब से अपराध की ग्राफ लगातार बढते ही जा रहे है। अगर ऐसा ही हाल रहा तो पहले कोरोना के कारण और अब बढते अपराध के कारण जीना दुभर हो जायेगा। ये हालत सिर्फ सड़क पर नही है लोगों के घरों मे जो शांति आयी थी वो भी शराब के दुकान के खोलने के बाद अचानक से गायब हो चुका है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *