चोरकारी पावर ग्रिड सबस्टेशन का संचालन शुरू

संजीत मिश्रा

ईटखोरी चतरा । चोरकारी पावर ग्रिड सबस्टेशन का संचालन शुरू हो जाने के बाद जिले वासियों को पर्याप्त बिजली तो मिलेगी ही, लो वोल्टेज की समस्या से भी निजात मिल जाएगी। चतरा शहर के पावर हाउस तक बंपर वोल्टेज मिलेगा तथा बार बार आने वाली बिजली की समस्या से लोगों को राहत मिला ।

यह बातें ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव अविनाश कुमार ने चोरकारी पवार ग्रिड के उद्घाटन के पश्चात आयोजित सभा स्थल पर अपने संबोधन के दौरान कहा । उन्होंने यह भी कहा कि सब स्टेशन से 33 हजार विद्युत वोल्ट की आपूर्ति शुरू कर दी गई है । फिलहाल इटखोरी, चतरा तथा एकतारा के पावर हाउस को 33 हजार वोल्ट की बिजली उपलब्ध हो पाएगी। बाद में चतरा जिले के अन्य प्रखंडों में संचालित पावर हाउस में भी 33 हजार विद्युत वोल्ट की बिजली की आपूर्ति होगी।

उद्घाटन के पश्चात चोरकारी पावर ग्रिड सबस्टेशन से कनेक्ट होने वाले क्षेत्रों में बिजली की समस्या समाप्त हो गई । क्योंकि पावर ग्रिड सबस्टेशन से पावर हाउस को 24 घंटा बिजली उपलब्ध कराई जाएगी। क्षेत्र में अगर तकनीकी खराबी नहीं रहेगी तो जिले के विद्युत उपभोक्ताओं को 20 से 22 घंटे तक निर्बाध बिजली मिलेगी। माननीय मुख़्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने चतरा जिले को निर्बाध बिजली का सौगात देने का काम किए है । अब शहर से लेकर सुदूरवर्ती गांव तक बिजली की समस्या से लोगों को निजात मिला है । कार्यक्रम स्थल पर मुख्यमंत्री के आगमन के पश्चात ऊर्जा सचिव अविनाश कुमार ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को सॉल और रुद्राक्ष का पौधा भेंट कर स्वागत किया ।