Rastriyshan

देश की बड़ी टॉप व संक्षिप्त खबरें

➡मुम्बई- ड्रग्स मामले में NCB की छापामारी, मुंबई, गोवा में 7 ठिकानों पर छापा, ड्रग पेडलर्स के ठिकानों पर छापेमारी, NCB में आज उच्च स्तरीय बैठक होगी.

➡दिल्ली- साकेत कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को दिए निर्देश, निजामुद्दीन मरकज मामले में निर्देश दिए, मौलाना साद के घर को खोलने के निर्देश, साद की मां की याचिका पर दिया आदेश, जांच एजेंसियों को 5 दिन में जांच के आदेश.

➡लखनऊ – मलिहाबाद में युवक की पीटकर हत्या मामला, सीएम योगी आदित्यनाथ ने लिया संज्ञान, लापरवाही के आरोप में मलिहाबाद इंस्पेक्टर सस्पेंड, घटना को छुपाने,लापरवाही पर हुई कार्रवाई, मलिहाबाद के दिलावर नगर में हुई थी हत्या, आरोपियों के खिलाफ NSA लगाने की तैयारी, पीड़ितों को आर्थिक सहायता देने के आदेश.

➡लखनऊ- मलिहाबाद में युवक की पीटकर हत्या मामला, डीएम अभिषेक प्रकाश पहुंचे मृतक के घर, मृतक के परिजनों से डीएम ने की बातचीत, तत्काल 5 लाख का मुआवजा देने का आश्वासन, पीड़ितों को हरसंभव मदद का दिया आश्वासन, परिजनों से शांति बनाए रखने का किया आग्रह.

➡लखनऊ- राजधानी में अवैध शराब की खेप बरामद, पुलिस ने 75 लाख की अवैध शराब पकड़ी, अवैध शराब की फैक्ट्री का हुआ भंडाफोड़, चिनहट थाना क्षेत्र में चल रही थी फैक्ट्री, 2 शराब तस्करों की भी गिरफ्तारी हुई, सौरभ मिश्रा, अनूप जयसवाल की गिरफ्तारी, कमिश्नर ऑफिस से 2 किमी दूर थी फैक्ट्री

➡लखनऊ- अमीनाबाद में व्यापारियों का प्रदर्शन शुरु, बड़ी संख्या में व्यापारी कर रहे प्रदर्शन, अमीनाबाद चौराहे पर पुलिस फोर्स तैनात, पटरी दुकानदारों को जमीन देने का विरोध, जिला प्रशासन ने जमीन की है अलॉट, नाराज व्यापारियों ने बाजार किया बंद.

➡लखनऊ- मलिहाबाद में युवक की पीटकर हत्या मामला, आईजी लक्ष्मी सिंह ने की कार्रवाई, मलिहाबाद इंस्पेक्टर सिया राम को सस्पेंड किया, घटना को छुपाने,लापरवाही पर हुई कार्रवाई, आरोपियों के खिलाफ NSA लगाने की तैयारी, मलिहाबाद के दिलावर नगर में हुई थी हत्या।

➡लखनऊ- 10-10 हजार के 2 शातिर बदमाश अरेस्ट, मोहनलालगंज पुलिस के हाथ लगी सफलता, गौकंशी के मुकदमों में चल रहे थे वांछित, संभल के शातिर जावेद की हुई गिरफ्तारी, आजमगढ़ के शातिर सोनू की गिरफ्तारी, एक अवैध तंमचा,2 जिंदा कारतूस बरामद.

➡कानपुर – न्यू प्लस हॉस्पिटल संचालक की गुडई, पैसा नहीं दिया तो मरीज को निकाला बाहर, गम्भीर हालत में डॉक्टरों ने बाहर निकाला, मरीज के परिजनों के साथ भी की मारपीट, हालत गम्भीर सांस लेने में हो रही दिक्कत, 50 हजार रुपए दो तब करूंगा इलाज-संचालक, कवरेज करने गए पत्रकारों से हुई मारपीट, कल्यानपुर पनकी रोड पर है न्यू प्लस हॉस्पिटल

➡बहराइच – प्रेमी युगल ने फंदे से लटककर की आत्महत्या, खेत में पेड़ से फांसी लगाकर की आत्महत्या, पुलिल ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम को भेजा, काफी दिनों से चल रहा था प्रेम प्रसंग-परिजन, लड़का विवाहित और लड़की अविवाहित थी, थाना दरगाह के कटरा बहादुरगंज की घटना.

➡लखीमपुर- तीन साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म हत्या मामला, दुष्कर्म हत्या मामले में नया मोड़ आया सामने, आरोपी लेखराम के बचाव में उतरे सैकड़ों ग्रामीण, गांव में आरोपी पक्ष में किया धरना प्रदर्शन शुरू, सिंगाही इलाके का मामला.

➡लखीमपुर- एक अनुदेशिका 3 कर्मियों का ले रही मानदेय , दो मानदेय फर्जी शिक्षामित्रों के नाम से थे, तीनों मानदेय एक ही खाते में जा रहे थे, दो साल से लगातार जारी था गड़बड़झाला, बीएसए ने सहायक लेखाकार को निलबिंत किया, मामले में रिपोर्ट दर्ज कराने के भी आदेश।

➡सहारनपुर- पानीपत में दबंग युवकों ने युवक का काटा हाथ, नौकरी की तलाश में पानीपत गया था पीड़ित, सहारनपुर के नानौता के रहने वाला है युवक, परिजनों ने युवक को अस्पताल में भर्ती कराया, हरियाणा पुलिस की मामले पर बड़ी लापरवाही.

➡मैनपुरी- चचेरे भाई ने छोटे भाई की निर्मम हत्या की, मामूली विवाद को लेकर की गई हत्या, कुल्हाड़ी से हमला कर उतारा मौत के घाट, आरोपी मौके से धमकियां देते हुए फरार, दन्नाहार थाना के नगला कोडर की घटना.

➡अलीगढ़- अलीगढ़ में दिनदहाड़े ज्वैलर्स से लूट का मामला, वारदात के बाद व्यापारियों में दिख रहा आक्रोश, 24 घंटे में घटना के खुलासे की कर रहे मांग, आलाधिकारियों से सुरक्षा की लगाई गुहार, बन्नादेवी के सारसौल क्षेत्र में हुई थी घटना।

➡मेरठ- SSO ने बिजलीघर को बनाया मधुशाला, शराब पीते SSO का वीडियो वायरल, संजीदा ड्यूटी के दौरान शराबखोरी जारी, PVVNL के अफसरों ने साधी चुप्पी लिसाड़ीगेट के तारापुरी में है बिजलीघर।

➡भदोही में सर्राफा व्यवसायी से लूट की वारदात, एक लाख रुपए और 4 किलो चांदी की लूट, बाइक सवार 3 बदमाशों ने दिया अंजाम, पिटाई कर कार से लूट ले गए नगदी,जेवर, औराई कोतवाली के खलवापुर में हुई घटना।

➡सीतापुर- भारत समाचार की खबर का बड़ा असर, रिटायर्ड टीचर कमलेश मिश्रा की हत्या मामला, हत्या मामले में 2 युवकों को हिरासत में लिया, मुकेश शुक्ला,सौतेले भाई पर हत्या का शक, तंत्रमंत्र सीखने को लेकर हुई थी हत्या, थाना महोली इलाके का मामला।

➡वाराणसी – लेखपाल के घूस लेने का वीडियो हुआ वायरल, 3 बार में 1.50 लाख रुपए की घूस ली, घूस लेने के बाद भी नहीं किया गया काम, दिव्यांग पीड़ित छबीला यादव ले ली गई घूस , बड़ा लालपुर के सोयेपुर पहड़िया का मामला.

➡फतेहपुर- अज्ञात युवती का जला हुआ शव मिला, शव मिलने से ग्रामीणों में मचा में हड़कंप, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, औंग थाना के मकुआ खेड़ा के पास की घटना।


➡दिल्ली – DTC की 29 बसों में भी 14 सितंबर से शुरू होगा मोबाइल टिकटिंग ट्रायल,रूट नंबर 534 की बसों में शुरू होगा ट्रायल,अभी क्लस्टर बसों में चल रहा है ई-टिकटिंग ट्रायल.

➡पंजाब – BSF ने हथियारों की खेप बरामद की, फिरोजपुर में बीएसएफ ने जब्त किए हथियार, पीले रंग के प्लास्टिक बैक में मिले हथियार, 2 M-16 राइफल, 3 मैगज़ीन, 2 पिस्टल मिला, 3 AK-47, 3 मैगज़ीन भी बरामद की गई, आसपास के इलाकों में सर्च ऑपरेशन जारी.

➡लखनऊ – मलिहाबाद में कल युवक की मौत का मामला, पत्नी के खाते में 5 लाख राहत राशि भेजी गई, ग्रामीण आवास योजना का भी मिलेगा लाभ, विधवा पेंशन,पिता को वृद्धावस्था पेंशन मिलेगी, दोषियों पर एनएसए की कार्रवाई की जाएगी।

➡लखनऊ – मलिहाबाद में युवक की मौत का मामला, DM ने पीड़ित परिजनों को मदद राशि दी, मामले की जांच पुलिस उपाधीक्षक को सौंपी, उपद्रवियों के लाइसेंस निरस्त किए जाएंगे, माहौल बिगाड़ने वालों पर भी कार्रवाई होगी.

➡लखनऊ – 50 हजार इनामी सुरेंद्र कालिया गिरफ्तार, बदमाश सुरेंद्र कालिया कोलकाता में अरेस्ट, यूपी पुलिस को सुरेंद्र कालिया की तलाश थी, कोलकाता में आर्म्स एक्ट में गिरफ्तार हुआ.

➡शाहजहांपुर – बीए की छात्रा ने खुदकुशी का प्रयास किया, गर्रा पुल से छात्रा ने नदी में लगाई छलांग, मां से विवाद के बाद आत्महत्या का प्रयास, स्थानीय लोगों, पुलिस ने छात्रा को बचाया, छात्रा को बचाने उसका प्रेमी भी पहुंचा, चौक कोतवाली की गर्रा नदी का मामला.

➡फिरोजाबाद – सिरसागंज पुलिस ने पकड़ी अवैध शराब, 7.25 लाख की अवैध शराब की बरामद, ट्रैक्टर-ट्रॉली में लादकर लाई जा रही शराब, हरियाणा से खाद की बोरी में शराब तस्करी.

➡कानपुर – कन्हैयालाल हॉस्पिटल की बड़ी लापरवाही, मरीज भर्ती होने के बाद बताया कोरोना, कोरोना पॉजिटिव बताकर मोटा पैसा वसूल कर मरीज डिस्चार्ज किया, दूसरे अस्पताल में रिपोर्ट कोरोना निगेटिव, मरीज ने अस्पताल पर गंभीर आरोप लगाए, कानपुर के सचेंडी थाना क्षेत्र का मामला.

➡शाहजहांपुर – कांग्रेस नेता मनोज त्रिपाठी ने की खुदकुशी, मनोज त्रिपाठी ने फांसी लगाकर दी जान, आत्महत्या करने का कारण स्पष्ट नहीं, चौक कोतवाली के फूलमति मंदिर की घटना.

➡मेरठ – प्रेम-प्रसंग में युवक की निर्मम हत्या, युवक की बेरहमी से पीट-पीटकर हत्या, युवती के परिजनों पर हत्या का आरोप, घायल युवक ने अस्पताल में दम तोड़ा, बुग्गी खड़ा करने के विवाद में हत्या-पुलिस,
पुलिस ने 2 लोगों को हिरासत में लिया, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, किठौर थाने के बड्डा गांव का मामला.

➡सोनभद्र – संदिग्ध हालत में व्यक्ति का शव मिला, पेड़ से लटकता शव मिलने से सनसनी, मृतक व्यक्ति की नहीं हो सकी शिनाख्त, सोनभद्र और मिर्जापुर बॉर्डर पर मिला शव, सुकृत और अहरौरा पुलिस मौके पर पहुंची, दोनों थानों की पुलिस सीमा विवाद में उलझी, सीमा विवाद सुलझने के बाद होगी कार्रवाई।

➡एटा – संदिग्ध हालत में युवक का मिला शव, पेड़ पर फंदे से लटकता मिला शव, परिजनों ने हत्या का लगाया आरोप, 5 लोगों पर नामजद मुकदमा दर्ज, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, रामपुर थाने के चंदनपुर का मामला।

➡एटा – बैंक खाताधारकों से ठगी का भंडाफोड़, इंटरनेट के माध्यम से करते थे ठगी, पुलिस ने 6 शातिर ठगों को अरेस्ट किया, 66 ATM, 32 पासबुक, 32 चेक बुक बरामद, शातिरों से एक लाख रुपये भी बरामद,
एटा कोतवाली नगर का मामला.

➡सीतापुर – कमलेश मिश्रा की हत्या का मामला, आम आदमी पार्टी प्रदेश अध्यक्ष पहुंचे, सभाजीत सिंह पहुंचे पोस्टमार्टम हाऊस, मृतक के परिजनों से मिलेंगे सभाजीत, महोली में कमलेश मिश्रा की हत्या हुई.

➡बुलंदशहर – इंस्पेक्टर की बेटी बनी डिप्टी एसपी, UPPCS 2018 में 32वीं रैंक हासिल की, वाणिज्य कर अधिकारी रह चुकी हैं प्रिया सिंह, प्रिया के पिता रामपाल सिंह मथुरा में तैनात.

➡कानपुर – DIG ने संवासिनी गृह का औचक निरीक्षण किया, नारी निकेतन से 2 संवासिनी हो गई थी फरार, 5 महिला होमगार्ड को किया गया था निलंबित, अब महिला पुलिस कर्मी की होगी तैनाती, पहले संवासिनी गृह में महिला होमगार्ड तैनात थी.

➡रामपुर – नदी किनारे सैकड़ों पेड़ों पर चली आरी, लकड़ी तस्करों ने सैकड़ों हरे पेड़ काटे, लेखपाल ने अज्ञात पर केस दर्ज कराया, मिलक थाने में अज्ञात तस्करों पर केस, नदी किनारे बकैन, गूलड के पेड़ों को काटा.

➡कन्नौज – संदिग्ध हालत में पेड़ से लटकता मिला युवक का शव, परिजनों ने हत्या की आशंका जताई, 10 सितंबर को दो पक्षों में हुई थी मारपीट, पुलिस ने दोनों पक्षों पर मुकदमा लिखा था, मुकदमे में मृतक युवक भी आरोपी था, सूचना पर पुलिस, फॉरेंसिक टीम मौके पर, ठठिया थाने के खामा गांव की घटना.

➡कानपुर – पुलिस की कार्रवाई पर उठ रहे सवाल, लाइन हाजिर होने के बाद SOG का गुडवर्क, अपराधियों से मिलीभगत के बाद गुडवर्क, भ्रष्टाचार के आरोप में SOG भंग हुई थी, ऑनलाइन सट्टा कारोबार का भंडाफोड़ किया.

➡बिजनौर – कोटावाली नदी का बढ़ा जलस्तर, पहाड़ों में बारिश से जलस्तर बढ़ा, पुल की मरम्मत में पानी में बहा सामान, मजदूरों ने भागकर बचाई अपनी जान, मंडावली की कोटावाली नदी का मामला.

➡फर्रुखाबाद – फर्रुखाबाद में अजगर निकलने से हड़कंप, अजगर के रेस्क्यू का वीडियो हुआ वायरल, देर रात ग्रामीण के घर में घुसा था अजगर, पुलिस, ग्रामीणों ने अजगर को बोरे में बंद किया, सूचना के बाद भी नहीं पहुंची वन विभाग टीम, ग्रामीणों ने अजगर रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ा, जहानगंज थाने के बहोरा गांव का मामला.

➡सहारनपुर – पारिवारिक विवाद में सहारनपुर में पति ने पत्नी की हत्या की, धारदार हथियार से जानलेवा हमला किया, घायल महिला की अस्पताल में मौत हुई, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में लिया, बिहारीगढ़ थाना इलाके की घटना.

➡गाजीपुर – आसफा अंसारी और 2 भाइयों पर मुकदमा, गैंगस्टर एक्ट में सदर कोतवाली में केस दर्ज, 2019 के मामले में हुई कार्रवाई, ट्रेस पास, अवैध धन अर्जित करने का आरोप.

➡बलिया – तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने फल विक्रेता को रौंदा, फल विक्रेता की मौके पर दर्दनाक मौत, एक बाइक सवार गंभीर रुप से घायल, अवैध खनन में संलिप्त है ट्रैक्टर चालक, कोतवाली थाना गेट के पास दर्दनाक हादसा, आक्रोशित लोगों ने कोतवाली में काटा हंगामा, पुलिस,प्रशासन अवैध खनन कराने का आरोप.

➡बाराबंकी – मानसिक विक्षिप्त महिला ने की आत्महत्या, बुजुर्ग महिला ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, पुलिस ने दरवाजा तोड़कर शव को उतारा, लोनी कटरा थाने के मनिकापुर का मामला.

➡बागपत – एसपी नेता अतुल प्रधान ने बागपत प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप, शराब से मौतों के लिए प्रशासन जिम्मेदार-अतुल, अवैध शराब की तस्करी में सरकार में लोग, गांव वालों को डरा रहा जिला प्रशासन-अतुल, पीड़ितों को 10-10 लाख मुआवजा देने की मांग, अखिलेश यादव को भेजी गई मृतकों की सूची, 3 दिन में आधा दर्जन लोगों की मौत-अतुल, चांदीनगर थाने के चमरावल गांव का मामला.

➡अलीगढ़ – ज्वैलरी शॉप में दिनदहाड़े डकैती मामला, ADG जोन अजय आनंद घटना स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे, लापरवाही पर SHO बन्ना देवी रविंद्र दुबे सस्पेंड, पुलिस लुटेरों के करीब पहुंची-अजय आनंद
जल्द घटना का खुलासा होगा- अजय आनंद, इसी सर्राफा कारोबारी से 2 साल पहले भी 22 लाख की लूट हुई थी.

➡कानपुर – महानगर बस चालकों ने की हड़ताल, रूट नंबर 2 के चालकों ने की स्ट्राइक, यूनियन पर लापरवाही, भ्रष्टाचार का आरोप, मंधना में चालकों ने खड़ी की गाड़ियां, स्टैण्ड ना मिलने, उत्पीड़न का आरोप.

➡सहारनपुर – देवबंद के युवक का सऊदी अरब से वीडियो हुआ वायरल, सोशल मीडिया के माध्यम से केंद्र सरकार से भारत वापस आने की लगाई गुहार, लॉकडाउन से सऊदी अरब जेल में बंद है, देवबंद का मुस्तकीम सऊदी अरब की जेल में, जेल में बंद भारतीयों की वीडियो भी भेजी, पत्नी को एक ऑडियो और वीडियो भेजी, सऊदी अरब जेल में भारतीयों की हालत खराब.

➡फर्रुखाबाद – सेक्स रैकेट की सूचना पर पुलिस का छापा, पुलिस ने होटल मालिक को हिरासत में लिया, युवक युवती को संदिग्ध हालत में पकड़ा, पुलिस युवक युवती से कर रही पूछताछ, फर्रुखाबाद की कोतवाली सदर क्षेत्र का मामला.

➡सहारनपुर – पारिवारिक विवाद में महिला ने दी जान, महिला ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, कोतवाली बेहट के रूहालका का मामला.

➡चंदौली – तेल टैंकर से चोरी करते चालक गिरफ्तार, 20-20 लीटर डीजल के 2 गैलन बरामद, चालक को अलीनगर पुलिस ने अरेस्ट किया, डीजल टैंकर को पुलिस ने लिया कब्जे में, अलीनगर थाना क्षेत्र के महेवा का मामला.

➡नोएडा – ग्रेट वैल्यू शरणम बिल्डर के खिलाफ हजारों सोसाइटी वासियों ने प्रदर्शन किया, मेंटेनेंस के नाम पर बिल्डर ने लूट मचा रखी, करोड़ों वसूली के बाद भी एक सुविधा नहीं, सोसाइटी में जर्जर सड़क से लोग परेशान सोसाइटी में फ्लैट्स की दीवारें भी दरक गईं, शिकायत के बाद भी कोई सुनवाई ही नहीं, फ्लैट मालिक सड़क पर प्रदर्शन कर रहे हैं, फ्लैट बेचते समय एक-एक से वादे किए थे, प्राधिकरण बिल्डर पर कार्रवाई नहीं करता, सेक्टर-107 में ग्रेट वैल्यू शरणम सोसाइटी.

➡ग्रेटर नोएडा – अज्ञात व्यक्ति का शव मिलने से हड़कंप, नाले में मिला अज्ञात व्यक्ति का शव, नशे में नाले में गिरने से मौत की आशंका, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, बादलपुर के महावड गांव में मिला शव.

➡कानपुर – डीएम-SSP और CMO ने राजकीय बालिका गृह का किया निरीक्षण, बालिका गृह से फरार हुई थी 2 लड़कियां, शासन के आदेश के बाद किया निरीक्षण, अभी तक नहीं बरामद हुई दोनों लड़कियां,
स्वरूप नगर थाना क्षेत्र का मामला.

➡गाजियाबाद – 2 दिन पूर्व शेर भाटी की हत्या का मामला, मुख्य आरोपी ने आज खुद को दादरी पुलिस को सरेंडर किया, मुख्य आरोपी वसीम फरार चल रहा था, एनकाउंटर की डर से आरोपी ने किया सरेंडर, दादरी के चिठेड़ा गांव में हुई थी हत्या.

➡कानपुर- नौबस्ता में पकड़ा गया ऑनलाइन सेक्स रैकेट,पुलिस ने युवकों,युवतियों को हिरासत में लिए,बड़े पैमाने में चल रहा था ऑनलाइन सेक्स रैकेट,जल्द कर सकते हैं पूरे मामले का खुलासा
नौबस्ता पुलिस ने सेक्सरैकेट का किया खुलासा.
.
➡सीतापुर- आम आदमी पार्टी प्रदेश अध्यक्ष को बंधक बनाया,सीतापुर पुलिस ने बंधक बनाया,कमलेश मिश्रा की हत्या में शोक व्यक्त करने गए थे,महिला विंग की अध्यक्ष नीलम यादव से बदसलूकी,सभाजीत और नीलम के साथ दुर्व्यवहार हुआ,प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत पुलिस हिरासत में हैं,महोली में शोक व्यक्त कर वापस लौट रहे थे,सीतापुर पुलिस ने अटरिया पर बंधक बनाया,सभाजीत ने बदतमीज़ी,दुर्व्यवहार का आरोप लगाया,टीचर कमलेश की हत्या में शोक व्यक्त करने गए थे.

➡अमेठी- फिजियोथेरेपी का कोर्स ना करा पाने का मामला,समाजसेवी राजेश मसाला का सराहनीय कदम,फिजियोथेरेपी के लिए किसान के पास नहीं थे पैसे,पैसा न होने पर कोर्स कर रखा था बंद ,राजेश मसाला ने 25 हजार की आर्थिक मदद की.

➡वाराणसी- वंदे भारत एक्सप्रेस दिल्ली के लिए रवाना,कैंट रेलवे स्टेशन से रवाना हुई वंदे भारत,गाड़ी नं. 02435 वंदे भारत एक्सप्रेस रवाना,स्टेशन पर नहीं दिख रही सोशल डिस्टेंसिंग.

➡मुंबई- सुशांत सिंह राजपूत मौत और ड्रग मामला,करमजीत सिंह को गिरफ्तार किया गया,NCB ने ड्रग्स मामले में गिरफ्तार किया, NCB ने मुंबई के अंधेरी वेस्ट से अरेस्ट किया।

➡लखनऊ – युवक की पिटाई का वीडियो वायरल,महिला ने युवक की बेरहमी से की पिटाई ,जमीनी विवाद के चलते जमकर हाथापाई ,पुलिस के सामने युवक को महिला ने पीटा, लखनऊ के पारा थाना क्षेत्र की घटना ।

➡दिल्ली- रघुवंश प्रसाद सिंह की तबीयत बिगड़ी,दिल्ली AIIMS में वेंटिलेटर पर रखा गया ,हाल में ही आरजेडी से इस्तीफा दिया था।

➡दिल्ली- जीएसटी काउंसिल की बैठक टली,19 सितंबर को होने वाली बैठक टली,5 अक्टूबर तक टाली काउंसिल मीटिंग,संसद के मॉनसून सत्र की वजह से टली।

➡लखनऊ- यूपी में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी,3 लाख पार हुई कोरोना मरीजों की संख्या,24 घंटे में 6846 कोरोना के नए केस मिले,24 घंटे में कोरोना से 68 लोगों की मौत,लखनऊ में 24 घंटे में 1117 नए केस मिले,लखनऊ 24 घंटे में 10 लोगों की मौत,कानपुर में 523 केस,प्रयागराज में 328 केस,गोरखपुर में 209,वाराणसी में 251 केस,गाजियाबाद में 303 नए कोविड केस मिले,नोएडा में 198,बरेली में 165 केस मिले
मेरठ में 181,अलीगढ़ में 166 केस मिले,यूपी में अबतक 4349 मरीजों की मौत,यूपी में कुल मरीजों की संख्या 305831

➡लखनऊ- सिंचाई विभाग का जेई निलंबित हुआ,जेई प्रवीण कुमार निलंबित किया गया,सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी की थी,पीएम नरेंद्र मोदी पर अभद्र टिप्पणी की,केंद्र,राज्य की नीतियों की आलोचना की।

➡नोएडा- गुडवर्क के नाम पर गांजे की कीमत बदली,गांजे की सही कीमत नहीं बता रही पुलिस ,4 किलो गांजे की कीमत बताई 27 लाख,अपनी मन मर्जी कीमत लगा रही पुलिस,4 किलो 250 ग्राम गांजा किया बरामद,सेक्टर 20 पुलिस ने 5 तस्करों को पकड़ा।

➡लखनऊ- गोंडा से आई महिला संदिग्ध हालत में लापता,शताब्दी वार्ड में इलाज करा रही थी महिला,परिजनों ने ट्रामा सेंटर चौकी पर दी तहरीर, 3 दिन से दौड़ा रहे हैं ट्रामा चौकी इंचार्ज,चौक क्षेत्र के शताब्दी वार्ड का मामला।

➡आगरा- लाभार्थी को सिलेंडर ना देने का मामला,लाभार्थी ने शमशाबाद में की थी शिकायत,लंबे समय से टरका रहा था एजेंसी संचालक,पीड़ित को सिलेंडर गैस चूल्हा दिलाया,शमशाबाद क्षेत्र के नगला बीच का मामला।

➡आगरा- आगरा STF यूनिट,पुलिस को मिली सफलता,5 क्विंटल गांजे के साथ 3 तस्कर गिरफ्तार ,ऑयल टैंकर में छिपाकर ले जा रहे थे गांजा,उड़ीसा से मथुरा जिला ले जा रहे थे गांजा,सिकंदरा थाना इलाके से किया बरामद।

➡आगरा- 2 दिवसीय समन्वय बैठक आज आयोजित हुई,ब्रजक्षेत्र के 9 जिलों की कोर टीम की बैठक ,आगरा के सर्किट हाउस में आयोजित हुई बैठक,प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह बैठक में शामिल,बूथ स्तर तक मजबूत बनाने के देंगे टिप्स ,बैठक में बीजेपी के अन्य नेता रहे मौजूद।

➡ग्रेटर नोएडा- अलीगढ़ की घटना के बाद पुलिस अलर्ट ,पुलिस ने सर्राफा बाजारों में की गस्त,सुरक्षा को लेकर पुलिस ने किया गस्त,सर्राफा व्यापारियों से सुरक्षा संबंधी संवाद किया,दनकौर ACP ने फोर्स के साथ किया गस्त।

➡मुजफ्फरनगर – मुजफ्फरनगर में प्रेमी युवक की हत्या,युवक के परिजनों का गंभीर आरोप,प्रेमिका के परिजनों ने युवक को मारा,झूठी शान में घरवालों ने हत्या कर दी,2 दिन पहले प्रेमिका ने आत्मत्या की थी,जहर खाकर प्रेमिका ने आत्महत्या की थी,आम के पड़े से लटका मिला युवक का शव,दो दिन से ही लड़का घर से गायब था,मंसूरपुर थाना क्षेत्र के जंगल में मिली लाश।

➡मुजफ्फरनगर- फिल्म एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दकी केस का मामला,नवाजुद्दीन की पत्नी आलिया पहुंची मुजफ्फरनगर,मुम्बई से आकर आलिया ने दर्ज कराया बयान,आलिया ने पति के खिलाफ कराया था केस दर्ज,मुंबई के वर्सोवा थाने में दर्ज FIR का मामला,मुंबई से बुढ़ाना कोतवाली ट्रांसफर हुआ है मामला,नवाजुद्दीन,परिवार के 5 लोगों पर दर्ज है केस,मुजफ्फरनगर की बुढ़ाना कोतवाली का मामला।

➡नोएडा- मोबाइल लूटने वाले गैंग का खुलासा ,पुलिस ने 3 लुटेरों को किया गिरफ्तार ,लुटेरों के पास से 6 मोबाइल किया बरामद ,चलती कार से मोबाइल करते थे चोरी ,सेक्टर 39 थाना पुलिस ने किया गिरफ्तार।

➡मेरठ- बागपत,मेरठ में शराब से मौतों का मामला,मृतकों के परिजन कमिश्नरी में दे रहे धरना,2 घंटों से कमिश्नर के ऑफिस के बाहर बैठे,अनीता मेश्राम ने मिलने से किया मना,सपा प्रतिनिधिमंडल भी धरने में साथ पहुंचा,दोनों जिलों में जहरीली शराब से 9 की मौत,3 दिन बीते, ना मुआवजा न किसी पर एक्शन, जिला आबकारी अधिकारी के भ्रष्टाचार से मौतें।

➡इटावा- दलित किशोरी के साथ दुष्कर्म का मामला,पीड़ित परिजनों का पुलिस पर गंभीर आरोप,CO भर्थना चंद्रपाल सिंह,SO रमेश पर आरोप, चंद्रपाल सिंह,रमेश सिंह ने बयान बदलवाए,बयान बदलवाने के लिए पिटाई का आरोप,पड़ोसी 2 युवकों ने किशोरी से दुष्कर्म किया ,मेडिकल के बहाने थाने पर बुलाकर पीटा,बयान ना बदलने पर परिजनों की पिटाई,पीड़िता के परिजन पहुंचे इटावा कलेक्ट्रेट, बकेवर क्षेत्र के आहेरिपुर गांव का मामला।

➡कानपुर- उद्योगपति मुरली बाबू का मददगार विकास,मुरली बाबू का बड़ा मददगार था विकास दुबे,अपना साम्राज्य बढ़ाने में विकास से मदद ली,घड़ी,नमस्ते इंडिया मुरली की 2 बड़ी कंपनी,जांच एजेंसियों को मिले हैं कई पुख्ता सबूत,पैसे,रसूख के बल पर मुरली पर कार्रवाई नहीं,मुरली बाबू पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं,छोटी फैक्ट्री कम समय में देश की बड़ी कंपनी,चौबेपुर,शिवराजपुर में एक के बाद एक फैक्ट्री,सुशील वाजपेयी ने विकास से मिलवाया था,बजरिया,सीसामऊ का हिस्ट्रीशीटर है सुशील,आज मुरली की कंपनी में बड़े ओहदे पर सुशील,मुरली-विकास के बीच पुल बना था सुशील,विकास के एनकाउंटर के बाद से परिवार शिफ्ट,मुरली बाबू ने परिवार को नोएडा शिफ्ट किया।

➡मुजफ्फरनगर- रिश्वतखोर दारोगा का वीडियो वायरल,हरसौली चौकी में तैनात है गजेन्द्र सिंह ,झगड़े का केस न दर्ज करने पर रिश्वत ली,केस न दर्ज करने के लिए 5 हजार रुपए लिया,शाहपुर क्षेत्र के हरसौली गांव का मामला।

➡ललितपुर – अवैध शस्त्र फैक्ट्री का पुलिस ने किया खुलासा,तीन देशी तमंचा,एक अधबना शस्त्र बरामद ,उपकरण समेत अभियुक्त को किया गिरफ्तार ,जखोरा क्षेत्र के बांसी टंकी पूरा का मामला।

➡प्रयागराज- बिजनौर क्षेत्र पंचायत प्रमुख को नहीं मिली राहत,कोर्ट ने बैठक बुलाने के खिलाफ याचिका खारिज की,अविश्वास प्रस्ताव पर बैठक बुलाने के खिलाफ याचिका की खारिज।

➡दिल्ली- सोनिया गांधी,राहुल के साथ विदेश रवाना,मेडिकल चेकअप के लिए सोनिया रवाना,कोरोना के चलते यात्रा स्थगित हुई थी ,अपनी नियमित स्वास्थ्य जांच के लिए रवाना।

➡दिल्ली- कैलाश पर्वत श्रृंखला के बड़ा हिस्सा कब्जे में,भारत ने बड़ा हिस्सा अपने कब्जे में लिया,29-30 अगस्त की रात को किया गया कब्जा,60-70 किमी के क्षेत्र को कब्जे में लिया गया,गुरंग हिल, मगर हिल, मुखपरी,रेचिन-ला दर्रा,ये सभी ही क्षेत्र कैलाश रेंज का हिस्सा हैं,1962 से पहले ये भारत के अधिकार-क्षेत्र में था।

➡दिल्ली- स्वामी अग्निवेश का अंतिम संस्कार हुआ,आज गुरुग्राम में हुआ अंतिम संस्कार,CBI के पूर्व अतिरिक्त निदेशक ने की टिप्पणी,स्वामी अग्विनेश पर की गई टिप्पणी,एम नागेश्वर ने ट्विटर पर टिप्पणी की , स्वामी अग्विनेश के निधन पर लिखा पोस्ट।

➡दिल्ली- बिजली को लेकर केन्द्र सरकार की पहल ,राज्यों के द्वारा बिजली की मांग की जा रही,डिस्कॉम को नगदी पैकेज बढ़ाया जाएगा,नगदी पैकेज बढ़ाकर 1.20 लाख करोड़ होगा , सभी राज्यों ने पैकेज की मांग की थी।

➡दिल्ली- रॉयटर्स न्यूज एजेंसी के हवाले से खबर,ऑक्सफोर्ड कोरोना वैक्सीन ट्रायल फिर से शुरू,MHRA परमिशन मिलने के बाद ट्रायल शुरू,सीरम कंपनी ने भारत में ट्रायल रोक दिया था,ऑक्सफोर्ड कोरोना वैक्सीन का ट्रायल रुका था।

➡लखनऊ – लखनऊ में आज 9 कोरोना मरीजों की मौत,लखनऊ के विभिन्न अस्पतालों में थे भर्ती ,लखनऊ निवासी 6 मरीजों की हुई मौत, अन्य जनपद के 3 कोरोना मरीजों की मौत।

➡लखनऊ- पुलिस विभाग में होगी भर्ती परीक्षा,19 और 20 दिसंबर को होगी भर्ती परीक्षा,5085 पदों के लिए भर्ती परीक्षा होगी ,जेल वार्डर, घुड़सवार पुलिस के लिए परीक्षा,अग्निशमन विभाग में भर्ती परीक्षा होगी
तीनों पदों के लिए लिखित परीक्षा होगी।

➡दिल्ली- प्रशांत भूषण ने सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर की,आपराधिक अवमानना में दोषी मिले प्रशांत भूषण,दोषी ठहराए जाने के फैसले के खिलाफ अपील की, जजों की बड़ी बेंच से मामले की सुनवाई की मांग।

➡लखनऊ- स्वामी रामभद्राचार्य को अस्पताल से छुट्टी,22 अगस्त को पीजीआई में भर्ती हुए थे,कोरोना के चलते भर्ती कराया गया था।

➡अमेठी- दबंगों ने युवक को जमकर पीटा ,नशे में धुत दबंगों ने की पिटाई,शिकायत करने पर मिली धमकी ,घंटों थाने में तड़पता रहा फरियादी,पुलिस पर सुनवाई न करने का आरोप,कमरौली के पलिया पश्चिम का मामला।

➡प्रतापगढ़- जिला कोर्ट के पास सपाइयों पर लाठीचार्ज,जिलाध्यक्ष की गिरफ्तारी से सपाई आक्रोशित,पुलिस की गाड़ी रोकने पर लाठीचार्ज हुआ,सपा के कई कार्यकर्ताओं को आई चोट,कोर्ट ने छविनाथ यादव को रिमांड पर भेजा,मजिस्ट्रेट ने 5 दिन की रिमांड पर भेजा,5 दिन बाद SC/ST कोर्ट में पेश किया जाएगा।

➡ लखनऊ- कोरोना किट घोटाले पर कांग्रेस का प्रदर्शन,कांग्रेस के कई नेता,कार्यकर्ता जेल भेजे गए,हिरासत में लिए गए कांग्रेसी जेल भेजे गए,सचिव मनोज तिवारी,संजय जेल भेजे गए,अंकित सक्सेना, रोहित अवस्थी को भेजा जेल।

➡ मथुरा- पूर्व डिप्टी एसपी कान सिंह भाटी का निधन,राजा मानसिंह हत्याकांड में दोषी थे कान सिंह, 22 जुलाई को उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी।

➡ कुशीनगर- सहायक नाले में नहाने गए 6 बच्चे डूबे,स्थानीय लोगों ने 4 बच्चों को निकाला,नाले में डूबने से 2 बच्चों की मौत,बड़ी गंडक नदी के सहायक नाले की घटना,जटहा बाजार के कटाई भरपुरवा की घटना।

➡ कानपुर- ऑनलाइन सेक्स रैकेट का खुलासा ,9 लड़कियां,ब्रोकर और 11 ग्राहक गिरफ्तार,दिल्ली,असम,फैजाबाद,कानपुर की लड़कियां,फोन के माध्यम से कराया जाता था संपर्क।

➡उन्नाव- भारत समाचार की खबर का असर,खबर चलने के बाद डीएम ने की कार्रवाई\,5 लेखपालों के स्थानांतरण का आदेश निरस्त, दूसरी तहसील में अटैचमेंट आदेश निरस्त,डीएम ने लेखपालों की मांगी थी रिपोर्ट, लेखपालों को मूल तहसील में तैनाती के आदेश।

➡ग्रेटर नोएडा- कैमरामैन से कैमरा लूट का मामला,पुलिस ने लौटाया पीड़ित को कैमरा,कोर्ट के आदेश पर लौटाया कैमरा, लाखों कीमत का कैमरा,लेंस लौटाया
22 अगस्त को बदमाशों ने लूटा था कैमरा,वाइल्ड लाइफ कैमरामैन से हुई थी लूट ,पुलिस ने 3 बदमाशों को किया था गिरफ्तार ,गिरफ्तार कर बरामद किया था लूटा हुआ कैमरा,दनकौर कोतवाली से पीड़ित को सौंपा कैमरा।

➡फतेहपुर – फतेहपुर में हत्या की सनसनीखेज घटना,प्रेमी युवक ने प्रेमिका की निर्मम हत्या की,प्रेमिका को जिंदा जलाकर निर्मम हत्या,मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी थी,प्रेमिका की हत्या के बाद खुद भी जान दी,हत्या के बाद ट्रेने के आगे कूदकर जान दी,औंग थाना क्षेत्र के मकुआखेड़ा का मामला।

➡मथुरा – बैंक के बाहर लूट का हुआ खुलासा,4 लाख 15 हजार की हुई थी लूट,51 हज़ार कैश,तमंचा किया बरामद,पीएनबी बैंक के बाहर हुई थी लूटपाट, चौकी बाग बहादुर क्षेत्र का मामला।

➡गाजियाबाद- LPG गैस रिफिलिंग करने वालों की दबंगई ,रिफिलिंग करने वालों ने युवक को पीटा,प्रशासन से शिकायत करने से थे नाराज,अवैध तरीके से करते हैं LPG गैस रिफिलिंग ,दबंगों की पिटाई करते सीसीटीवी कैद,साहिबाबाद थाना क्षेत्र की घटना।

➡महोबा- चर्चित व्यापारी गोलीकांड का मामला,घटनास्थल का एडीजी ने किया निरीक्षण,कबरई थाने,घटनास्थल का निरीक्षण किया,एडीजी के साथ SP, ASP रहे मौजूद,निरीक्षण कर संबंधितों से की पूछताछ,घायल व्यापारी के परिजनों से भी मिले।

➡अलीगढ़- 2 दिन से लापता लड़के की निर्मम हत्या,10 वर्षीय अतुल शर्मा की निर्मम हत्या ,ईंट,पत्थर से चेहरा कुचलकर हत्या की, हत्या के बाद चेहरा एसिड से जलाया ,10 सितंबर से अतुल घर से लापता था,आज अतुल शर्मा की लाश बरामद हुई,गांधीपार्क थाने में गुमशुदगी भी दर्ज थी, क्वार्सी के क्यामपुर के पास लाश मिली।

➡वाराणसी- फेसबुक पर पीएम पर अभद्र टिप्पणी की,अवर अभियंता यांत्रिक पर की गई कार्रवाई ,अवर अभियंता यांत्रिक प्रवीण कुमार सस्पेंड , निलंबित कर मेरठ कार्यालय से सम्बद्ध किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *